You tube se paise Kaise kamaye

                 Make money online


Hello dosto aapka sawagat hai hamarre indo technical sastra mein

Dosto aaj mein aap ko online money kamany ke bare mein baatuga

YouTube 
Chalo dosto start karte hai YouTube se acchi khasi income Kaise hoti hai
Let's start
1

अपना यूट्यूब चैनल सेट अप करें और बनाएं। आपका चैनल YouTube पर आपकी व्यक्तिगत उपस्थिति है। प्रत्येक YouTube खाते में एक चैनल संलग्न होता है। एक यूट्यूब खाता Google खाते जैसा ही है, और यूट्यूब अकाउंट बनाने से आपको जीमेल और ड्राइव जैसे अन्य Google उत्पादों तक पहुंच मिल जाएगी। अपना खाता बनाएं या अपने मौजूदा का इस्तेमाल करें। लोगों को अपना चैनल ढूंढने में मदद करने के लिए कीवर्ड जोड़ें। आप अपनी चैनल सेटिंग्स के उन्नत अनुभाग में नेविगेट करके कीवर्ड जोड़ सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके कीवर्ड आपकी सामग्री के लिए प्रासंगिक हैं। आपका उपयोगकर्ता नाम आपके लिए या आपके खिलाफ भी काम कर सकता है। यदि यह छोटा है, याद रखना आसान है, और मूल है, तो लोग आपको याद रखने के लिए अधिक उपयुक्त होंगे। हालांकि यदि आप किसी मौजूदा खाते का उपयोग कर रहे हैं, तो आप अपने Google+ खाते पर इसे संपादित करके अपना उपयोगकर्ता नाम हमेशा बदल सकते हैं।


2

सामग्री जोड़ें। उच्च गुणवत्ता वाले सामग्री को अपलोड करने का प्रयास करें, और यह बहुत लंबा नहीं है। (यह विकल्प इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस प्रकार की सामग्री अपलोड करने का निर्णय लेते हैं) नियमित रूप से अपलोड करने और अपने अपलोड के साथ संगत रहने का प्रयास करें। भले ही आपकी सामग्री पहले महान न हो, फिर भी इसे रखें। अभ्यास परिपूर्ण बनाता है। आखिरी से प्रत्येक वीडियो को बेहतर बनाने की कोशिश करें। जब आप जाते हैं तो आप अक्सर सीखेंगे। बेहतर सामग्री का उपयोग करके या बेहतर संपादन सॉफ्टवेयर या तकनीकों का उपयोग करके अपनी सामग्री में सुधार करें। चीजों को फिल्माए जाने के तरीके को बेहतर बनाने का भी प्रयास करें। एक तिपाई का प्रयोग करें, क्या कोई दोस्त आपकी मदद करता है या आपके दृश्यों को बेहतर बनाता है। यह सब एक बेहतर अंत उत्पाद के लिए मदद करता है जो बदले में आपको बेहतर दर्शक प्राप्त करने में मदद करता है। नियमित रूप से अपलोड करके आप दर्शकों को पकड़ने में मदद कर सकते हैं। यदि आप नियमित शेड्यूल पर सामग्री जोड़ते हैं, और जितनी ज्यादा हो सके उतनी शेड्यूल बनाए रखें, तो लोगों को सब्सक्राइब करने की अधिक संभावना है। सामग्री को वर्णित करने वाले महत्वपूर्ण शब्दों के साथ अपने वीडियो को टैग करना सुनिश्चित करें, साथ ही साथ एक आकर्षक विवरण। इससे YouTube खोजों से लोगों को आपके वीडियो में ड्राइव करने में मदद मिलेगी।
Buy now redmi 6 pro
3

एक दर्शक प्राप्त करें। दर्शकों का निर्माण करना आपके मुद्रीकरण को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण है। आपको लोगों से किसी भी पैसे कमाने के लिए अपने विज्ञापनों को देखने की जरूरत है। अधिक सब्सक्राइबर प्राप्त करने के लिए कोई भी रहस्य नहीं है, केवल सर्वोत्तम सामग्री बनाएं जो आप कर सकते हैं और वे आपके पास आएंगे। सामग्री अपलोड करना और लोगों को झुकाव करने का प्रयास करें। ट्विटर और फेसबुक पर अपना वीडियो भेजें। इसे लोगों के साथ साझा करें। इसे इंटरनेट पर कहीं और वितरित करें। साझेदार बनने के लिए सब्सक्राइबर आवश्यक हैं। टिप्पणियों का जवाब देकर और दर्शकों की टिप्पणियों और प्रश्नों से सीधे प्रासंगिक वीडियो बनाने के लिए अपने दर्शकों के साथ संपर्क करें। आपके समुदाय से जुड़ना उस समुदाय में और अधिक सदस्यों को लाएगा।


4

अपने वीडियो मुद्रीकृत करें। अपने वीडियो पर पैसा कमाने के लिए, आपको मुद्रीकरण को सक्षम करने की आवश्यकता होगी। इसका मतलब है कि आप यूट्यूब को अपने वीडियो में विज्ञापन रखने की इजाजत दे रहे हैं। इसका यह भी अर्थ है कि आप स्वीकार करते हैं कि आपके वीडियो में कोई कॉपीराइट सामग्री नहीं है। Www.youtube.com पर जाएं और वेबपृष्ठ पर "मेरा चैनल" पर क्लिक करें। शीर्ष बार पर "वीडियो प्रबंधक" नामक लिंक पर क्लिक करें। चैनल पर क्लिक करें और सक्षम करें मुद्रीकरण पर।

5

आवश्यकताएं पूरी करें। पैसे कमाने के लिए आपको कम से कम 4000 घंटों की घड़ी और 1000 सब्सक्राइबर्स की ज़रूरत है। आप मुद्रीकरण टैब पर क्लिक करके और "विज्ञापनों के साथ मुद्रीकरण" बॉक्स को चेक करके अपलोड करके वीडियो को मुद्रीकृत कर सकते हैं। अपलोड करने के बाद वीडियो को मुद्रीकृत करने के लिए, खोलें अपने वीडियो प्रबंधक और उस वीडियो के बगल में स्थित "$" चिह्न पर क्लिक करें जिसे आप मुद्रीकृत करना चाहते हैं। "विज्ञापनों के साथ मुद्रीकरण" बॉक्स को चेक करें।

6

Google ऐडसेंस सेट अप करें। आप ऐडसेंस वेबसाइट पर मुफ्त में Google AdSense सेट अप कर सकते हैं। अपना खाता बनाने के लिए अभी साइन अप करें बटन पर क्लिक करें। अपना खाता बनाने के लिए आपको 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र का होना चाहिए। यदि आप उससे छोटे हैं, तो आपको वयस्क की मदद करने के लिए एक वयस्क की आवश्यकता होगी। आपको या तो पेपैल या बैंक खाता और वैध मेलिंग पता और अन्य जानकारी की आवश्यकता है ताकि ऐडसेंस यह सत्यापित कर सके कि आप कौन हैं और कौन पैसा भेजना है। आप केवल प्रति विज्ञापन क्लिक और प्रति दृश्य एक छोटी राशि प्राप्त करते हैं लेकिन यह समय के साथ जोड़ता है। यही कारण है कि एक दर्शक होना महत्वपूर्ण है।

7

अपने विश्लेषण की जांच करें। एक बार जब आपके पास ऑनलाइन कुछ वीडियो हो, मुद्रीकृत हो और देखा जा रहा है, तो आप यह देखने के लिए विश्लेषण कर सकते हैं कि वे कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं। अपने चैनल मेनू में Analytics विकल्प पर क्लिक करें। यहां आप अनुमानित कमाई, विज्ञापन प्रदर्शन, वीडियो दृश्य, जनसांख्यिकी और अधिक देख सकते हैं। इन उपकरणों का उपयोग यह देखने के लिए करें कि आपकी सामग्री आपके दर्शकों के साथ गूंज रही है। यदि आप पाते हैं कि आप उन उपयोगकर्ताओं को आकर्षित नहीं कर रहे हैं जिन्हें आप चाहते हैं तो आप अपनी सामग्री या मार्केटिंग बदल सकते हैं।

8

अपने वीडियो को कहीं और मार्केट करें। अपने वीडियो को यूट्यूब पर न डालें! एक ब्लॉग शुरू करें, वेबसाइट बनाएं या उन्हें अन्य वीडियो या सोशल मीडिया साइटों पर पोस्ट करें। जितना अधिक विचार मिलता है उतना बेहतर। इंटरनेट पर वीडियो साझा या एम्बेड करके, आप इसे ध्यान में रखने का मौका बढ़ा रहे हैं।
9

YouTube पार्टनर बनें .YouTube पार्टनर YouTube सदस्य हैं जिन्होंने बड़ी संख्या में दर्शकों के साथ वीडियो कमाई की है। भागीदारों को अधिक सामग्री निर्माण उपकरण तक पहुंच प्राप्त होती है, और उनके दर्शकों की संख्या के लिए पुरस्कार जीत सकते हैं। पार्टनर्स को अधिक सामुदायिक समर्थन और युक्तियों तक पहुंच प्राप्त होती है। आप YouTube पार्टनर पृष्ठ के माध्यम से किसी भी समय YouTube साझेदारी के लिए आवेदन कर सकते हैं। सबसे शक्तिशाली साथी कार्यक्रमों तक पहुंच प्राप्त करने के लिए, आपको पिछले 9 0 दिनों में अपने चैनल के लिए 15,000 संचयी घड़ी घंटे की आवश्यकता है।

10

Supp.me सेवा के साथ अपने यूट्यूब राजस्व बढ़ाएं। Supp.me आसानी से चुनाव और प्रश्नोत्तरी मुक्त करने की अनुमति देता है। बस अपने ग्राहकों के लिए एक प्रश्न बनाएं और उन्हें जवाब देने के लिए आमंत्रित करें। जितना अधिक आप कमाते हैं उतने लोग Supp.me पर बनाए गए पृष्ठों पर जाते हैं। यह आपके दर्शकों से प्रतिक्रिया प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है (आप नए वीडियो के लिए विचारों के लिए पूछ सकते हैं) और एक ही समय में अपनी कमाई बढ़ा सकते हैं।


हम indo technical sastra  की मदद  के दूारा लोगों की मदद कर रहे हैं,
अगर आप को अच्छा लगा हो तो comment जरूर करे!



Post a Comment

Previous Post Next Post